नोएडा में शादियों या सामूहिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए सरकार ने नए नियम लागू किए हैं। जिसके अनुसार, कार्यक्रम के माध्यम से जानकारी देने से पहले डीएम और पुलिस आयुक्त से अनुमति लेनी होगी।

events and marriages in noida
 

Noida: दिल्ली में आस-पास के COVID-19 मामलों की संख्या बढ़ने के बाद, कोरोनॉयरस एक बार फिर नोएडा में अपने कदम बढ़ा रहा है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए, उत्तर प्रदेश सरकार ने एक सख्त तरीका अपनाया है।

नोएडा-दिल्ली सीमा पर यादृच्छिक कोरोनावायरस परीक्षण के अलावा, अब केवल 100 लोगों को शादी और अन्य कार्यों में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और शहर प्रशासन की अनुमति के बिना कोई भी आयोजन नहीं किया जा सकता है।

ऐसी स्थिति में, आयोजन के आयोजकों को डीएम और पुलिस आयुक्त की situation ईमेल आईडी ’पर जानकारी देनी होगी। ऐसे में अगर ज्यादा लोग बिना अनुमति के समारोह में शामिल होते हैं, तो सरकार ने जुर्माना लगाने का आदेश दिया है।

अनुमति के लिए, आयोजक city.mag.noida@gmail.com और ad.cplogbn@gmail.com पर मेल भेज सकते हैं। इसके अलावा, किसी भी कार्यक्रम से पहले और बाद में कार्यक्रम स्थल को पवित्र करना अनिवार्य होगा। कार्यक्रम के दौरान फेस मास्क के उपयोग के साथ सामाजिक गड़बड़ी का भी सामना करना पड़ेगा।

दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य के छह सबसे बड़े कोरोना संक्रमित जिलों में 24 घंटे ड्रोन कैमरे लगाने का आदेश दिया है। प्रयागराज, लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, कानपुर और गौतमबुद्धनगर के नाम छह जिलों में शामिल हैं।

यानी यहां मास्क लगाना अनिवार्य होगा। कोर्ट ने कहा कि ड्रोन से कम से कम अगले 30 दिनों तक निगरानी रखी जाएगी। इस दौरान इसे खुले में भोजन और पेय पदार्थ बेचने की अनुमति नहीं होगी।